Tue. Apr 16th, 2024

लूट और हत्याकांड की वारदात से दहला आगरा, नौकर ने साथियों से संग मिलकर किया केमिकल कारोबारी का मर्डर

By Priyank Verma Apr 2, 2024

विजय नगर पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशाें ने केमिकल कारोबारी की हत्या के बाद लूटपाट की है। बदमाश सीसीटीवी की डीवीआर लेकर फरार हो गए हैं। वहीं पत्नी को पीट पीटकर अधमरा कर दिया है। पुलिस चौकी के नजदीक वारदात होने से स्थानीय लोग हैरान हैं।

हरीपर्वत क्षेत्र में विजय नगर पुलिस चौकी से सौ मीटर की दूरी पर सोमवार दोपहर केमिकल कारोबारी दिलीप गुप्ता के घर में बदमाशों ने दुस्साहिसक वारदात की। लूट के दौरान कारोबारी की हत्या कर दी। उनकी पत्नी को पीटकर लहूलुहान कर दिया और घर से गहने और नकदी समेट ली।

वारदात के बाद भागते बदमाशों का बस्ती वालों ने पीछा किया, लेकिन पुलिस चौकी के सामने से बेखौफ अंदाज में भाग गए। पुलिसकर्मी बाइक की चाबी ही खोजते रह गए। जब तक पुलिस सक्रिय हुई बदमाश दूर भाग चुके थे।

दिलीप केमिकल के नाम से है फर्म

सुल्तानगंज में रहने वाले 63 वर्षीय दिलीप गुप्ता की रावतपाड़ा में दिलीप केमिकल के नाम से फर्म है। उनका साबुन और टायलेट क्लीनर का थोक कारोबार है। दो मंजिला मकान के भूमिगत तल पर उनका गोदाम है। सोमवार दोपहर में दिलीप गुप्ता गोदाम में थे और उनकी पत्नी दूसरी मंजिल पर घर में थीं। उनकी दुकान पर काम करने वाला लोकेश पहुंचा। उसने गेट खुलवाया। थोड़ी देर में ही उसके तीन और साथी गेट में घुस गए। उनके चेहरे गमछा से ढंके थे।

तीनों बदमाशों ने दिलीप को बेसमेंट में दबा लिया। उनके सिर में ईंट से प्रहार किया। इसके बाद हाथ और पैर बांधकर उन्हें फर्श पर पटक लिया। इसके बाद लोकेश दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। उसने लता से कहा कि बदमाश आ गए हैं। जल्दी चाबी दे दो। नीचे मकान मालिक को पकड़ लिया है और उनको पीट रहे हैं। उन्होंने विरोध किया तो लोकेश ने उन पर हमला बोल दिया। वह घायल होकर गिर पड़ीं। इसके बाद लोकेश ने पूरा घर खंगाला।

गहने और नकदी बैग में भरकर भागे

घर में मिले गहने और नकदी उसने समेटकर उसने बैगों में भर लिए। इसके बाद बदमाश वहां से भागने लगे। उन्होंने गली के बाहर रोड पर अपनी दो बाइक खड़ी की थीं। बदमाश आराम से वहां तक जा रहे थे। तभी बालकनी में आकर लता ने शोर मचा दिया। इसके बाद मोहल्ले के लोग शोर मचाते हुए पीछे दौड़ लिए। पास में स्थित एक वर्कशाप के कर्मचारियों ने भी बदमाशों का पीछा किया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बदमाश पुलिस चौकी के सामने होकर बाइक से भागे। इस दौरान पुलिसकर्मी अपनी बाइक की चाबी देखते रह गए। जब तक उन्होंने बाइक स्टार्ट की, तब तक बदमाश दूर निकल चुके थे। इसके बाद वे हाथ नहीं आए। मोहल्ले वाले और पुलिसर्मी दिलीप गुप्ता के घर में पहुंचे।

गोदाम में लहूलुहान हालत में दिलीप पड़े थे। उनके हाथ और पैर बंधे हुए थे। दूसरी मंजिल लता लहूलुहान मिलीं। दोनों को आटो से पुलिसकर्मी पास में स्थित मैक्स हास्पिटल में ले गए। यहां दिलीप गुप्ता को मृत घोषित कर दिया। लता का उपचार चल रहा है।

सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए

घटना के समय बदमाशों ने दिलीप के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। पुलिस चौकी पर लगे कैमरों से हुई रिकार्डिंग में बदमाश भागते दिखे हैं। भागते समय बदमाश दो बैग फेंक गए। वे कितने गहने और नकदी ले गए? इसकी अभी जानकारी नहीं हो सकी है।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि कारोबारी के कर्मचारी ने साथियों के साथ मिलकर उनकी हत्या की और पत्नी से मारपीट की है। कर्मचारी और उसके साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *