Sat. May 4th, 2024

Jaunpur-पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीश खान की बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या Indianews18.com

By Priyank Verma Apr 17, 2024


Jaunpur  उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हाल ही में हुए घटनाक्रमों ने एक बार फिर सामाजिक सुरक्षा और नैतिकता के मुद्दे को उजागर किया है। इस इलाके में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीश खान की बदमाशों द्वारा हत्या की घटना का सामना करना पड़ा। जिसे यहां के लोगों ने गहरी शोक से झेला है। इस हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है और अपराधियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक बाजार से घर जाते समय गांव के ही तीन लोगों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया. हत्या की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया.  सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में अनीस खान को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हत्या की सूचना मिलते ही भारी संख्या में धनंजय सिंह के समर्थक देर रात तक जिला अस्पताल पर डटे रहे.

पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. उधर पुलिस पूर्व गनर की बात से इनकार करते हुए समर्थक बता रही है. एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल को घटना स्थल पर तैनात किया गया था. आपसी वर्चस्व व किसी रंजीश के चलते गांव के ही तीन नामजद लोगों पर हत्या किये जाने की बात प्रारंभिक जांच में निकलकर सामने आई है. पुलिस जल्द ही हत्याकांड का खुलासा करने का दवा कर रही है.

एसपी अजय पाल शर्मा ने  बताया कि हत्या के बाद से सोशल मीडिया पर तेजी से धनंजय सिंह के पूर्व गनर की हत्या किये जाने की खबर वायरल हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक अनीस खान हाशमी उम्र 45 वर्ष पुत्र स्वर्गीय नफीस निवासी रीठी, बाजार से घर की तरफ जा रहे थे. घर पहुंचने से लगभग 50 मीटर दूर गांव के ही तीन युवक अनिकेत मिश्रा पुत्र नंद मिश्रा निवासी रीठी, पांडू डफली और प्रिंस हरिजन ने गली में घेर कर मारपीट करते हुए चाकू व गोली मारकर उसे घायल कर दिया. उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक अनीस खान की पत्नी ने मीडिया को बताया कि उनके पति पहले धनंजय सिंह के साथ रहते थे. अब उनके साथ नहीं रहते थे. उन्हें ऐसे ही जो काम मिलता था कर लेते थे. उन्हें मारने के पीछे की वजह नहीं पता है. कोई दुश्मनी होगी तो इसकी जानकारी है, उसकी नहीं थी. फ़िलहाल रीठी बाजार को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस आपसी वर्चस्व और रंजीश के चलते गोली मारकर हत्या किये जाने की बात बता रही है. दावा है कि बहुत जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी.

 

घटना के अनुसार, अनीश खान घर से बाजार लौट रहे थे जब उन्हें गांव के ही तीन लोगों द्वारा हमला किया गया। उन्हें गले में चाकू और गोली से घायल कर दिया गया। इस हमले के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी।

इस घटना ने समाज में आजीवन के लिए एक गहरा दर्द छोड़ दिया है। यहां के लोग इस हिंसकता को नकारते हुए इसे एक आपसी विवाद के रूप में देख रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में गहन जांच शुरू कर दी है और शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीछे की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। लेकिन इसकी जांच जारी है और जल्द ही सच्चाई सामने आ सकती है। इस त्रासदी में मारे गए अनीश खान के परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ हैं और हम उनके साथ हैं।

इस घटना से यह साफ है कि हमारे समाज में अब भी ऐसे लोग हैं जो हिंसा को हल करने के लिए हताश हो चुके हैं। हमें सभी मिलकर इस तरह के अपराधों का विरोध करना चाहिए और अपने समाज को इससे मुक्ति दिलाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। इस दुर्भाग्यपूर्ण प्रकरण से सीखने की बजाय हमें समाज में सामंजस्य और नैतिकता को बढ़ावा देना चाहिए।


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *