Sat. May 4th, 2024

आईपीएल के बीच में ही हो सकता है T20 World Cup भारतीय टीम का ऐलान Indianews18.com

By Priyank Verma Apr 17, 2024


इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के तुरंत बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है. लगभग पूरी जून तक चलने वाले इस वैश्विक टूर्नामेंट में 20 टीमें वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए जोर लगाएंगी. कई देश के क्रिकेट बोर्ड आईपीएल में नजरें गड़ाए हुए हैं. उस टी 20 लीग में खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनके भग्य का फैसला कर सकता है.

खासकर बीसीसीआई चयनसमिति तो खासकर भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर नजर रख रही है. आईपीएल के बीच में ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली इस मार्की इवेंट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.

T20 World Cup की मेजबानी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त रूप से करने वाले हैं. एक हिंदी दैनिक की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति विश्व कप में विराट कोहली को रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बनाना चाहती है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते मुंबई में हुई एक बैठक में कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने को लेकर गंभीर चर्चा की गई. दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में कप्तान रोहित, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य सेलेक्टर अजीत अगरकर मौजूद थे.

ऐसी चर्चा है कि अप्रैल के अंत में बीसीसीआई टी20 टीम की घोषणा कर देगा. टी20 विश्व कप टीम में कोहली के स्थान को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन उन अटकलों पर विराम लग गया. कोहली का टीम में होना लगभग तय है, क्योंकि वह आईपीएल के इस सीजन में भी अब तक टॉप रन स्कोरर बने हुए हैं.

कोहली ने अफगानिस्तान की घरेलू सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध बताया. कोहली और रोहित करीब दो साल बाद टी20 आई में लौटे. कोहली ने दो मैचों में अपने पसंदीदा नंबर 3 पर बल्लेबाजी की.


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *